10/recent/ticker-posts

दिल्ली मुख्यमंत्री फोन/व्हाट्सएप नंबर, पता व अरविंद केजरीवाल से कैसे मिलें | Delhi CM Phone-WhatsApp No, Office-Home Address

अरविंद केजरीवाल फ़ोन / व्हाट्सएप नंब, पता व दिल्ली मुख्यमंत्री से कैसे मिलें | Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal Phone / WhatsApp Number, Office / Home Address & How to Meet with CM

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल देश के सबसे लोकप्रिय राजनेताओं में से एक हैं और कई संघ विरोधी होने के कारण उनके बहुत प्रशंसक हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री होने के साथ-साथ अब अरविन्द केजरीवाल उत्तराखंड में भी आगामी चुनाव में सभी सीटों पर अपने दावेदार लड़वाने की तैयारी कर रहे हैं। इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएँगे कि आप अरविंद केजरीवाल से कैसे संपर्क कर सकते हैं? यहाँ कई विकल्प हैं और हम सभी विकल्पों को आपको विस्तारपूर्वक बताएँगे। 

आपको बताते चलें कि अरविंद केजरीवाल का जन्म 16 अगस्त, 1968 (उम्र 51) हरियाणा, भारत में हुआ था और उनके पिता श्री गोबिंद राम केजरीवाल हैं सरकारी सेवा में हैं। अध्ययन पूरा होने के बाद, उन्हें 1995 में सिविल सेवा के अध्ययन को पूरा करने के बाद सहायक आयकर आयुक्त के रूप में शामिल किया गए।

फिर, 2010 में वह अपने जन लोकपाल बिल के समर्थन (Jan Lokpal Bill) में अन्ना हजारे के साथ शामिल हो गए, और कुछ संघर्ष के बाद, वह 2012 में राजनीति में शामिल हो गए।

    अरविंद केजरीवाल का फोन नंबर

    Delhi CM Arvind Kejriwal Phone Number
    Delhi CM Arvind Kejriwal Phone Number

    Contact / Mobile / Phone Number of Delhi CM Arvind Kejriwal -: अरविंद केजरीवाल से किसी भी समय और कहीं भी संपर्क करना आसान नहीं है, लेकिन आप अरविंद केजरीवाल से संपर्क नंबर की जानकारी देने में मदद के साथ काम के घंटों में संपर्क कर सकते हैं। सभी दी गई जानकारी प्रामाणिक है क्योंकि सभी आधिकारिक वेबसाइटों या प्रामाणिक स्रोतों से ली गई हैं। कई नकली जानकारी इंटरनेट पर उपलब्ध है तो कृपया उनसे बचें।

    • फ़ोन नंबर: 011-23392020
    • ईमेल आईडी: contact@aamaadmiparty.org
    • आधिकारिक वेबसाइट: यहां क्लिक करें
    • कार्यालय का पता: 206, राउज़ एवेन्यू, दीन दयाल उपाध्याय मार्ग, आईटीओ, नई दिल्ली
    • घर का पता: के -87, के-ब्लॉक, बी के दत्त कॉलोनी, नई दिल्ली
    • फोन / मोबाइल नंबर: उपलब्ध नहीं है

    दिल्ली मुख्यमंत्री का व्हाट्सएप नंबर

    WhatsApp Number of Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal -: बहुत से लोग व्हाट्सएप नंबर की मदद से अरविंद केजरीवाल से संपर्क करना चाहते हैं और वे इसे इंटरनेट पर खोजते हैं और ज्यादातर उन्हें नकली विवरण मिलते हैं इसलिए कृपया इन प्रकार की सूचनाओं से बचें और उन पर भरोसा न करें।

    हम हमेशा अपने आगंतुकों को एक प्रामाणिक जानकारी प्रदान करते हैं और हमारे पास अरविंद केजरीवाल की कोई प्रामाणिक व्हाट्सएप नंबर नहीं है इसलिए हम यहां किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं देंगे।

    अगर भविष्य में हमारे पास इस बारे में कोई सूचना है, तो निश्चित रूप से हम अरविंद केजरीवाल से संपर्क नंबर यहां उपलब्ध कराएंगे और फिर आप व्हाट्सएप नंबर की मदद से अरविंद केजरीवाल से संपर्क कर सकते हैं।

    दिल्ली सीएम केजरीवाल से कैसे मिलें

    How to Meet with Delhi Mukhya Mantri Arvind Kejriwal -: हाँ, आप आसानी से मिल सकते हैं। अरविंद केजरीवाल एक साधारण और सामान्य व्यक्ति हैं। वह हर किसी को समय देते हैं ताकि आप आसानी से उन्हें मिल सकें। सुरक्षा के उद्देश्य और समय को देखते हुए, आपको उन्हें मिलने के लिए एक अपॉइंटमेंट लेना होगा अन्यथा आपको समस्या का सामना करना पड़ेगा।

    आप अपनी शिकायत 3 लेवल, दिल्ली सचिवालय, आईपी एस्टेट, नई दिल्ली में ले जा सकते हैं। आप उसे दिल्ली के सिविल लाइंस स्थित फ्लैग स्टाफ रोड, बंगलो नंबर 6 में अपने आधिकारिक निवास पर भी भेज सकते हैं या उनसे मिल सकते हैं।

    यदि अन्य सभी विफल होते हैं, तो 206, राउज़ एवेन्यू, दीन दयाल उपाध्याय मार्ग, आईटीओ नई दिल्ली (110002) पर आम आदमी पार्टी मुख्यालय जाएँ। आप मदद के लिए + 91-9718500606 और + 91-9818500606 नंबरों पर भी कॉल कर सकते हैं। 

    सीएम अरविंद केजरीवाल का पता

    Address of Delhi Mukhyamantri Arvind Kejriwal -: जब आप ऊपर बताये गए नम्बरों पर कॉल करेंगे तो केजरीवाल कॉल नहीं उठाएंगे बल्कि उसका निजी सहायक कॉल द्वारा उठाया जायेगा और आप अरविंद केजरीवाल जी के साथ अपनी बैठक का समय निर्धारित कर सकते हैं। लेकिन यह निश्चित नहीं है कि आप उनसे व्यक्तिगत रूप से मिलेंगे।

    • अरविंद केजरीवाल दिल्ली कार्यालय का पता, 28/8 बोधराज कोहली मार्ग पूर्व पटेल नगर पटेल नगर नई दिल्ली दिल्ली -110008 है। 
    • दिल्ली मुख्यमंत्री केजरीवाल उत्तर प्रदेश कार्यालय का पता आम आदमी पार्टी ग्राउंड फ्लोर A-119 कौशाम्बी गाजियाबाद – 201010 उत्तर प्रदेश है। 

    आप केजरीवाल जी से उनके सोशल मीडिया हैंडलों के माध्यम से भी संपर्क कर सकते हैं या अपनी शिकायत उन तक पंहुचा सकते हैं। 


    आम आदमी पार्टी हेल्पलाइन नंबर

    Helpline Number of Aam Aadmi Party / AAP -: दिल्ली सीएम से बात करने हेतु प्रक्रिया सरल है, या तो आप अरविंद केजरीवाल कॉन्टैक्ट नंबर पर कॉल कर सकते हैं अपॉइंटमेंट लेने के लिए या आप उनसे मिलने के तरीकों को पता करने के लिए एक मेल भी सकते हैं। अगर आपको लगता है कि उससे मिलना बहुत मुश्किल है या अप्पोइंटमेंट मिलना बहुत कठिन है तो ऐसा कुछ भी नहीं है। 

    अधिक जानकारी और शेड्यूल के लिए आप उसे फेसबुक और ट्विटर पर अपने अकाउंट के माध्यम से भी फॉलो कर सकते हैं। आप वहां से केवल उसके कार्यों, योजनाओं और कार्यक्रम के बारे में सबसे अच्छी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। चूंकि वे सोशल मीडिया में काफी लोकप्रिय हैं।

    आप अपनी शिकायत सीएम से उनके कार्यालय में 3 लेवल, दिल्ली सचिवालय, आईपी एस्टेट, नई दिल्ली में दर्ज करवा सकते हैं। आप अपनी शिकायत दिल्ली के सिविल लाइंस स्थित फ्लैग स्टाफ रोड, बंगलो नंबर 6 में अपने आधिकारिक निवास पर भी भेज सकते हैं या उनसे मिल सकते हैं। यदि अन्य सभी विफल होते हैं, तो उन्हें AAP मुख्यालय पर 206, राउज एवेन्यू, दीन दयाल उपाध्याय मार्ग, आईटीओ नई दिल्ली – 110002 पर पहुंच सकते हैं। अधिक सहायता के लिए +91-9718500606 और + 91-9818500606 नंबरों पर कॉल करें। 

    कृपया इस जानकारी को अवश्य ही शेयर करें ताकि अधिक-से-अधिक लोगों को इस जानकारी का लाभ प्राप्त हो सके। यदि आपका कोई प्रश्न है तो हमसे नीचे कमेंट बॉक्स में अवश्य पूछें।

    सभी राज्यों व केंद्र सरकार की योजनाओं व प्रक्रियाओं की जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर आते रहें। हमारी वेबसाइट को बुकमार्क करना न भूलें।

    HindiProcess.Com पर आने का धन्यवाद्।

    Post a Comment

    4 Comments

    1. honorable चीफ मिनिस्टर दिल्ली सरकार केजरीवाल साहब व आम आदमी पार्टी को हमारी ओर से उत्तराखंड में हार्दिक स्वागत व अभिनंदन है।
      सर जी मैं इस राज्य का वरिष्ठ और मुख्य राज्य आंदोलनकारी रहा हूं। हमारे साथ पूरे प्रदेश के लाखों राज्य आंदोलनकारी जुड़े हुए हैं।
      माननीय महोदय उत्तराखंड राज्य की मांग करते हुए तत्कालीन राज्य सरकार उत्तर प्रदेश श्री मुलायम सिंह जी के द्वारा हम लोगों पर तालिबानियों का जैसा बर्ताव किया गया और कई कई बार हम लोगों को जेलों में घुसाया गया हमारी जिंदगी को बद से बदतर किया गया और लंबे समय तक हम लोग मुकदमों में कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाते रहे हमारे बच्चों का शिक्षा तंत्र समाप्त हो गया परिवार विलुप्त होने के कगार पर थे हम सब लोग भुखमरी की स्थिति में आ गए थे तब हमारे साथ कोई नहीं था। उत्तराखंड का निर्माण होने के बाद कई वर्षों तक हम लोग मुकदमों के शिकार होते रहे और हमारी आर्थिक स्थिति समाप्त हो गई।
      माननीय इन 20 वर्षों तक कांग्रेश और भाजपा ने प्रदेश को गुमराह कर अच्छी तरह से लूटपाट की और इन दोनों पार्टियों के जयचंदौ ने पहाड़ की राजधानी को पहाड़ पर स्थापित न कर देहरादून अंग्रेजों की बंगलों में निर्वासित कर दिया।
      माननीय हम सभी राज्य आंदोलनकारियों ने 10 साल तक आंदोलन करते हुए पहाड़ की राजधानी पहाड़ पर स्थापित करना विद्युत का अधिकतम उत्पादन करना हार्टीकल्चर पर पूरा जोर लगा देना एवं टूरिज्म को बढ़ावा देना था।
      किंतु पहाड़ी जयचंदौ ने इस राजधानी का अपहरण कर देहरादून में निर्वासित कर दिया जबकि पूरे आंदोलन में राजधानी गैरसैंण में बनाए जाने की बात कही गई थी।
      माननीय आप अपने घोषणापत्र में उपरोक्त चारों बातों का उल्लेख करते हुए एक अन्य उल्लेख का अगर खुलासा करते हैं तो भाजपा और कांग्रेस में खलबली होनी निश्चित है।
      जिस प्रकार भारतीय जनता पार्टी ने अटल आदर्श गांव एवं कांग्रेश के द्वारा नेहरू ग्राम जवाहर ग्राम गांधीग्राम अंबेडकर ग्राम बनाए गए थे ठीक उसी तर्ज पर उत्तराखंड में राज्य आंदोलनकारी आदर्श ग्राम बनाए जाएं।
      तो निश्चित ही नहीआम आदमी पार्टी की विजय तय है।
      मेरी पत्नी आम आदमी पार्टी की सक्रिय सदस्या है। धन्यवाद
      पदम सिंह रावत (वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी) ग्राम कैनूर पोस्ट ऑफिस अलीशा जिला पौड़ी गढ़वाल फोन 94123 56327

      ReplyDelete
    2. मुख्यमंत्री महोदय,
      नमस्ते!
      किसान आंदोलन पर केंद्रित मेरा एक उपन्यास * अन्नदाता भारतीय किसान* नाम से प्रकाशित हुआ है! मैं आपको इसकी एक प्रति देना चाहता हूँ... कृपया मेरा मार्गदर्शन करे कि मैं इस पुस्तक की एक प्रति आपको कैसे, कब व कहाँ दे सकता हूँ!
      धन्यवाद!
      विनीत- डा. शीलक राम आचार्य, फिलासफी डिपार्टमेंट,
      कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र!
      मोबाइल:9813013065
      ईमेल:shilakram9@gmail.com

      ReplyDelete
    3. हरविलास।रजवाना।

      ReplyDelete
    4. सर मेरी दिल से दुआ है मैं चाहता हूं आप उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने...
      मैं आपकी पार्टी से दिल से जुड़ना चाहता हूं मैं चाहता हूं आपके पार्टी में शामिल होकर जीवन भर जनता की सेवा करूं..
      अगर मेरी यह कमेंट केजरीवाल जी सर तक पहुंचे तो प्लीज मुझे कॉल जरूर करें
      मैं इकबाल सैफी जिला बुलंदशहर उत्तर प्रदेश
      9997467272
      9711189676

      ReplyDelete

    हमारी वेबसाइट HindiProcess.Com पर कमेंट हेतु धन्यवाद्। हमारी टीम जल्द ही आपकी आपकी समस्या का समाधान करने का प्रयास करेगी।